विराट कोहली पुरस्कार, उपलब्धियां, शतक सूची और उनके बारे में सब कुछ

2007-08 में विराट कोहली को बहुत से लोग इस नाम से नहीं जानते थे, क्योंकि वह एक गोल-मटोल आदमी थे, जिसके बाल उलझे हुए थे, जो अंडर 19 भारतीय टीम को विश्व कप तक पहुंचा रहे थे। वर्ष 2007-08 को भारतीय क्रिकेट के शानदार 4 (सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़) के युग के रूप में भी जाना जा सकता है, जो जानते थे कि दिल्ली की सड़कों का यह आदमी बनाने में स्टार था। विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन के कारण राष्ट्र में हर किसी को निकाल दिया गया और उसी वर्ष उन्होंने अंडर 19 क्रिकेट टीम को विश्व कप जीतने के लिए प्रेरित किया।

अपने पदार्पण के 3 साल बाद उन्हें BCCI द्वारा टेस्ट टीम की कप्तानी भी सौंपी गई, कैरेबियाई सैंड और विराट में धोनी के पुरस्कार और रिकॉर्ड की सूची को पीछे छोड़ दिया गया है।

Virat kohli achievements

वह मस्ती के लिए रिकॉर्ड तोड़ रहा है, कुछ विश्व रिकॉर्ड जो वह रखता है

वनडे में विराट कोहली वर्ल्ड रिकॉर्ड…..

-भारत में सबसे तेज और वनडे में 5,000 रन तक पहुंचने वाले दुनिया के तीसरे सबसे तेज

-भारत में सबसे तेज और वनडे में 10 शतक तक पहुंचने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज

-एकदिवसीय मैचों में 30 शतक तक पहुंचने वाले दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ी।

-1424 रन वह रिकॉर्ड था जिसे रिकी पॉइंटिंग ने 2007 में बनाया था। भारत की साल की अंतिम एकदिवसीय श्रृंखला नहीं खेलने के बावजूद, श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज़, कोहली ने घाघ के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ दिया।

विराट कोहली पुरस्कार और उपलब्धियां

सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी (आईसीसी विश्व क्रिकेटर ऑफ द ईयर): 2017।

-आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर: 2012, 2017।

-आईसीसी वर्ल्ड वनडे इलेवन: 2012, 2014, 2016 (कप्तान), 2017 (कप्तान)।

-आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट इलेवन: 2017 (कप्तान)।

-बीसीसीआई का पोली उमरीगर अवार्ड फॉर द इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर: 2011–12, 2014–15, 2015–16

-पद्मा श्री: २०१ 2017

-अर्जुन पुरस्कार: 2013

-सीएटी इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर: 2011–12, 2013

क्रिकेट-2018 के लिए राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार

विराट कोहली नेट वर्थ के बारे में जानें…………..

उन्होंने कुछ उल्लेखनीय और अविश्वसनीय प्रदर्शनों को झेला, लगातार इंटरनेशनल सर्किट में जिसने उन्हें फोर्ब्स के सबसे अमीर खिलाड़ी की सूची में दुनिया के 7 सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक बना दिया। विराट कोहली को उनके आक्रामक रवैये के कारण और क्रिकेट के मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम के एंग्री युवा के रूप में चित्रित किया जा रहा है। अपने पदार्पण के दिन से मात्र एक दशक के भीतर उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए जो किसी भी क्रिकेटर के लिए अपने करियर के इतने कम समय में असंभव है। विभिन्न खेल विशेषज्ञों ने उन्हें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा से बेहतर बताया है। । विभिन्न नाम जो उन्हें दिए जा रहे हैं, जैसे “राजा कोहली”, “विराट काल” आदि। विराट कोहली को सबसे सनसनीखेज क्रिकेटर माना जाता है जिसे भारत ने कभी बनाया है। हाल ही में वह अनुष्का शर्मा के साथ अपनी शादी के लिए भी चर्चा में थे, जो कि साल की एक और सनसनीखेज घटना थी। उन्होंने इन स्वयंभू हासिलकर्ताओं – अनुष्का और विराट की शैली के लिए एक शानदार शादी की। वे एक सुंदर जोड़ी बनाते हैं और यह उन दोनों के लिए चारों ओर प्यार करता है।

हमारे अन्य लेख……

सफल लोगों के आवास..

बिक्री प्रतिनिधि कौशल

-spotrich

Create your website at WordPress.com
Get started
%d bloggers like this:
search previous next tag category expand menu location phone mail time cart zoom edit close